OTT का क्रेज : कैसे बदल गयी मनोरंजन की दुनिया?

PVR Inox की रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में कंपनी की सीट ऑक्युपेंसी 34.3 फीसदी थी, जो कोविड के दौरान 2021 में घटकर 10.2 फीसदी रह गयी थी। आँकड़ों पर नज़र डाले तो 2016 के मुकाबले 2023-24 में कम दर्शक ही सिनेमा हॉल तक फिल्में देखने जा रहे है। 2023 में 26.4 फीसदी और 2024 में 25.6 फीसदी ही सीटें भर पायी हैं। जबकि पिछले चार वर्षों में इस कंपनी ने अपनी स्क्रीन की संख्या में दोगुना का इज़ाफा किया है।

https://bazaar.businesstoday.in/india/story/the-craze-of-ott-how-has-the-world-of-entertainment-changed-1107544-2024-10-17

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गोदान-भारतीय किसान की आत्मकथा

परिवार के माई-बाप बाल मज़दूर

एक किसान के हल की कीमत